रविवार, अक्टूबर 2, 2022
होमCrimeजालोर छात्र इंद्र मेघवाल की हत्या के आरोपी अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई...

जालोर छात्र इंद्र मेघवाल की हत्या के आरोपी अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग

जालोर छात्र इंद्र मेघवाल की हत्या के आरोपी अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग

  • अम्बेडकर जन जागृति मंच के सदस्यों ने ऊर्जा मंत्री को सौंपा ज्ञापन
- Advertisement -
- Advertisement -


हनुमानगढ़। जालौर जिले के सायला थाना इलाके के गांव सुराणा में अध्यापक छैलसिंह (teacher chailsingh) की ओर से दलित छात्र इन्द्र कुमार मेघवाल (Dalit student Indra Meghwal) की निर्मम हत्या करने के मामले में पीडि़त परिवार को न्याय दिलवाने की मांग को लेकर अम्बेडकर जन जागृति मंच की ओर से सोमवार को ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भंवरसिंह भाटी को ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में बताया गया कि आज पूरा भारत वर्ष आजादी का 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है जबकि राजस्थान के जालौर जिले के सुराना गांव में अनुसूचित जाति के इन्द्र कुमार की ओर से मटके से पानी पीने के कारण अध्यापक छैलसिंह सिंह ने जातिवादी मानसिकता रखते हुए छात्र की निर्मम पिटाई की। इससे इलाज के दौरान छात्र इन्द्र कुमार की मौत हो गई। इस घटना के कारण पूरे राजस्थान में जातिवादी मानसिकता रखने वाले आरोपी टीचर छैलसिंह का विरोध हो रहा है। पूर्व में भी राजस्थान में अनुसूचित जाति के व्यक्तियों पर अत्याचार हो चुके हैं जो निरन्तर बढ़ते जा रहे हैं।

ज्ञापन में आरोपी टीचर छैलसिंह को तुरन्त गिरफ्तार करने तथा पीडि़त परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी एवं उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की गई ताकि पीडि़त परिवार को न्याय मिल सके। इस दौरान मंच के एडवोकेट कुलदीप सिंह औलख, बग्गासिंह, रवि सीला, सुरेंद्र परिहार आदि मौजूद थे। 

खबरे और भी है...

RELATED ARTICLES

Most Popular